Thursday 22 June 2017

इस एक्ट्रेस ने प्रथम श्रेणी में पास की दसवीं की परीक्षा



मराठी superhit फिल्म ‘सैरात’ की अभूतपूर्व सफलता के बाद महाराष्ट्र में छा चुकीं फिल्म की एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु ने राज्य बोर्ड से अपनी 10वीं कक्षा की परीक्षा पास कर ली है। रिंकू ने अपने एसएससी एक्ज़ाम में 66.40% अंक हासिल किए हैं। उन्होंने अंग्रेजी में 100 में से 59 अंक प्राप्त किए हैं।


पिछले साल रिलीज हुई ‘सैरात’ पहली ऐसी मराठी फिल्म है जिसने 100 करोड़ की कमाई की है। यह ऐसी उन कम फिल्मों में भी शुमार है जिसने महाष्ट्र के बाहर भी शोहरत कमाई। फिल्म की कहानी अंतरजातीय टीनेजर रोमांस पर केंद्रित है जिसका अंत दु:खद होता है।
रिंकू ने बताया परीक्षा देने के लिए वह सिर्फ एक महीने की पढ़ाई कर सकी। इंतजार कर रहे साथी विद्यार्थियों और मीडिया के लोगों को निराश करते हुए नए सत्र में स्कूल खुलने पर पहले दिन वह जा नहीं सकीं। शोलापुर जिले के अपने गांव अकलूज में स्थित केंद्र से ही रिंकू ने परीक्षा दी थी।
रिंकू बताती हैं लाइट, कैमेरा, एक्शन से फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स में प्रवेश करना उनके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं रहा। कोर्स पूरा करने के लिए समय उन्हें पर्याप्त लगा। प्रोमोशन और जश्न से जुड़े कुछ कार्यक्रमों में शिरकत की खातिर और फिल्म की अपार सफलता के बाद मशहूर टीवी सीरियलों में पहुंचने के लिए घर से कुछ महीनों दूर रहने के बाद पिछले साल जून में रिंकू ने स्कूल अटैंड किया। इससे पहले, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा में रिंकू के नाम का विशेष उल्लेख किए जाने के एक दिन बाद वह अपने स्कूल जीजामाता कन्या प्रशाला में कक्षा 9वीं की परीक्षा देने गई थीं। उस परीक्षा में रिंकू ने 81 प्रश अंक हासिल किए थे।,

No comments:

Post a Comment

यदि यह लड़की बॉलीवुड में आयी तो कर देगी सबकी छुट्टी ?

यह एक फिटनेस ट्रेनर हैं और मॉडलिंग भी करती हैंl इन दिनों इंटरनेट पर एक लड़की की तस्वीर काफी वायरल हो रही, जो हैदराबाद की रहनी वाली है...